90 के दशक में युवाओ के दिलों पर राज करने वाली RX100 का नया लुक आते ही छाया


0

जैसा के हम सब जानते है की आजकल बाइक और टू व्हीलर उद्योग का भारत में बड़ा बाजार है और आपको बाजार में एक से एक महंगे-सस्ते और अलग अलग डिज़ाइन के टू व्हीलर मिल जायेंगे लेकिन 90 के दशक का एक ज़माना था जब बाइक या मोटर साइकिल शब्द का मतलब सिर्फ और सिर्फ RX100 होता था. इस बाइक ने उस ज़माने में युवा दिलो में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी.

बीतते समय के साथ ही साथ आज के नए और मॉडर्न युव में बाइक्स का लुक बदलते गए पर इस मोटरसाइकिल का जो खुमार था वो शायद किसी दुपहिया वाहन के लिए दुबारा नहीं बन पाया। यामाहा ने अपनी इस बाइक को दुबारा बाजार में उतारने की तैयारी की हुई है और माना जा रहा है की इस साल दिसंबर तक यामाहा इस बाइक को नए लुक के साथ बाजार में ले आएगी.

लेकिन जिन लोगों के पास आज भी पुरानी RX100 है वो इसे खूब चमका कर रखते है और आपको बाजार में मॉडिफाइड सेकंड हैंड बाइक भी मिल जाएँगी। बाजार में आने वाले यामाहा के नए RX100 पहले की मोटर साइकिल की तुलना में काफी अलग है और पहली ही नजर में ये पसंद आने वाली चीज है.

आजकल मार्किट में ग्रे कलर काफी ट्रेंड में है तो इस मॉडिफाइड बाइक को ग्रे कलर में शानदार लुक दिया गया है और साथ ही हेडलाइट तो भी LED लाइट में बदल कर आकर्षक बनाया गया है। मॉडिफाइड बाइक की बात की जाए तो ये मोटर साइकिल नए नए प्रयोग करने के लिए काफी बेहतर है और इसका हर लुक अपने आप में खास नजर आता है.

अगर हम यहा इस बाइक के नए मॉडल की बात करें तो सूत्रों ने बताया की यामाहा कम्पनी RX 100 इस साल के अंत तक यह बाइक आपके नज़दीकी यामाहा शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। यामाहा कम्पनी ने इस नई बाइक की एक्स शोरूम कीमत 16000 रुपये रखी है.

आपकी जानकारी के लिए हम यह आपको बता दे की अलग अलग शहरो में इस बाइक की ऑन रोड कीमत अलग अलग होती है। अपने शहर में इस बाइक की कीमत पता करने के लिए आपको इस बाइक के लांच होने तक का इंतजार करना पड़ेगा और उसके बाद कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इस मॉडल का रेट अपने शहर में पता कर सकते है.

दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल कंपनी यामाहा ने अपनी RX 100 में 99 सीसी का एयर कूल्ड, 2 स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर, इंजन लगाया है जो 7500 आरपीएम में 11 एचपी की ताकत और 6500 आरपीएम में 10.39 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. कंपनी ने इस बाइक में 10.5 लीटर की फ्यूल टैंक रखी है. इस गाड़ी में 4 गियर है. इस बाइक की ग्राउंड क्लेरेन्स 145 एमएम है. इस गाड़ी का कुल वजन 103 किलो ग्राम है.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!