यह है दुनिया का सबसे आलीशान होटल, जिसमे है 10000 कमरे, 70 रेस्टोरेंट और किराया


0

किसी भी इंसान के लिए संभव नहीं है की वह पूरी दुनियाँ घूम सके, इससे बेहतर होगा की वह जो मशहूर जगह है वहां घूमे. आज हम आपको एक ऐसे होटल के बाड़े में बताने जा रहे है, जो है तो इसी दुनिआ में लेकिन वहां जाना सब की बस की बात नहीं है. जी हाँ, आज हम आपको जिस होटल के बाड़े में बताने जा रहे है उसमे लोगो के लिए एक से बढ़कर एक चीज़ रखी गयी है जो आप सोच नहीं सकते है. तो चलिए जानते है इस होटल की क्या-क्या खूबियां है.

इस होटल का नाम ‘अबराज कुदाई’ है, बता दें की यह होटल सऊदी अरब के मक्का के ‘मनाफिआ’ नाम के एक जगह पर स्थित है, यह होटल किसी महल से कम नहीं है. और इस होटल को इतनी ख़ूबसूरती के साथ बनाया गया है की कोई भी इसे डेढ़ता है तो अपनी नज़र नहीं हटा पाता.

इस आलीशान होटल में लगभग 10 हजार कमरे और 70 रेस्टोरेंट बनाये गए है. और इस होटल में आने वाले मेहमानों के लिए हेलिपैड का भी व्यवस्था किया गया है. बता दें की इस होटल को बनाने में लगभग 3.5 मिलियन डॉलर का खर्च आया है.

इस होटल की सबसे अच्छी बात यह है की इस होटल के अंदर एक आलिशान शॉपिंग मॉल भी बनवाया गया है. 48 मंजिल वाले इस आलीशान होटल में बारे बारे 12 इमारते भी बनवाये गए है. बता दें की 46 लाख वर्ग फीट पर बन रहे इस होटल को दुनिया का सबसे बड़ा और ऊंचा गुंबद होगा. इस होटल का निर्माण सऊदी अरब के वित्त मंत्रालय द्वारा किया गया है, आपको होटल के ऊपर एक बड़ा-सा गुबंद भी नज़र आ रहा होगा यह विश्व का सबसे बड़ा गुबंद है.

यह होटल पूरे दुनियाभर में लोकप्रिय हैं, जानकारी के लिए बता दें की इस होटल का एक दिन का ​किराया लगभग 5750 डॉलर है यानी भारतीय रुपया के मुताबिक देखा जाये तो 4,20,526.25 रूपए है. इस होटल का खाना काफी ज्यादा महंगा है. आज के समय में कोई भी आम इंसान इसमें नहीं जा सकता है.

इस आलीशान और खूबसूरत होटल को देखने के बाद हर कोई इसमें जाना चाहता है. हर किसी का सपना होता है कि वह इस होटल में जाए लेकिन बहुत ज्यादा महंगी होने की वजह से यहाँ बहुत कम लोग ही एते है. वो भी जिनकी कम के साथ-साथ उनकी कमाई भी काफी ज्यादा अच्छी होती है. आज इस होटल के चर्चे हर जगह हो रही है. दिन पर दिन इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!