टीवी के सबसे बड़े शो बिग बॉस-12 को नहीं मिल रही TRP, इन 6 वजहों से हो रहा फ्लॉप


0

टीवी जगत के सबसे बड़े शो में शुमार बिग बॉस 12 की शुरुआत होने से पहले इस सीजन से खासा उम्मीदें थीं. इस बार पहली बार जोड़ी में कंटेस्टेंट नज़र थे. टीवी के कई नामी गिरामी और विवादित चेहरे इस बार के सीजन में मौजूद है, लेकिन इन सब के बाद भी बिग बॉस की हिस्ट्री में ये सीजन सबसे फीका साबित हो रहा है. बिग बॉस के घर से बाहर इस सीजन को लेकर कोई खास क्रेज नहीं देखा गया है और न ही घर में ऐसा कुछ खास हो रहा है जिस वजह से इस शो को देखा जाए.

बिग बॉस-12 एंटरटेन करने में पूरी तरह से नाकामयाब साबित हो रहा है. इस शो के ग्रैंड प्रीमियर के दिन जब कंटेस्टेंट्स के नामों पर मुहर लगी, तो बिग बॉस को पसंद करने वाले दर्शकों को लगा कि ये 11वें सीजन से कहीं ज्यादा रोमांचक और मजेदार होगा. लेकिन सभी उम्मीदें शो के बढ़ते दिनों के साथ पूरी तरह से ख़त्म होती चली गईं.

बिग बॉस सीजन 12 को अब तक का सबसे कमजोर सीजन कहना गलत नहीं होगा. बड़े-बड़े नामी सेलेब्स फीके और सुस्त से नजर आ रहे हैं. हालांकि कॉमनर्स सेलेब्स से बेहतर खेल रहे हैं. मेकर्स और क्रिएटिव टीम शो को मजेदार बनाने के लिए तमाम फॉर्मूले अपना रही है. डेढ़ महीने के अंदर शो में जान फूंकने के लिए ऐसे कई ट्विस्ट डाले गए हैं, जो कि पिछले सीजन्स में सबसे आखिर में देखे जाते थे.

बिग बॉस के इस सीजन को सबसे बड़ा धक्का तब लगा जब अमिताभ बच्चन का ‘कौन बनेगा करोडपति’ टीआरपी के टॉप 5 शोज़ में शामिल हो गया और बिग बॉस को टॉप 10 में भी जगह नहीं मिली. हालांकि मेकर्स इस शो को टीआरपी की रेस में वापस लाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. जिसमें वो फेल होते दिख रहे हैं. आइये एक नज़र डालते है बिग बॉस के इस बार के सीजन के फ्लॉप होने के सबसे बड़े कारने पर…

1. बार-बार टास्क रद्द किया जाना

बिग बॉस में अब तक 6 हफ़्तों से ज्यादा का वक़्त बीत गया है। लेकिन ऐसा कोई भी टास्क नहीं जिसे ठीक से खेला गया हो। जिसकी वजह से कई बार टास्क को रद्द करना पड़ा। साथ ही घर में दो गुट बन गए हैं जिसमें कॉमनर्स और सेलेब्रिटीज लगभग अलग अलग ग्रुप में ही खेल रहे हैं। इस वजह से कंटेस्टेंट आपस में मिल-जुल नहीं पा रहे। अगर ये ग्रुप जल्दी नहीं टूटे तो ये सीजन अब तक का सबसे फ्लॉप सीजन होगा.

2. नो एंटरटेनमेंट फैक्टर

बिग बॉस शो देखने वालो का सबसे पसंदीदा है इस शो अंदर का एंटरटेनमेंट. लेकिन अफ़सोस ये सीजन न तो हंसाने, न रुलाने और न ही गुस्सा दिलाने में फेल रहा है. यहाँ एंटरटेनमेंट के नाम पर सिर्फ श्रीसंत का घर से बार-बार भाग जाना और सुरभि का हर बात पर चिल्लाना. और कभी कभी बिहार से आये दीपक के गाने, जिसे गा कर वो सलमान को तो खुश कर दी देते हैं लेकिन दर्शको को बोर.

3. नो रोमांटिक एंगल

इस बार हाउस में कपल के तौर पर जसलीन और अनूप जलोटा की एंट्री हुई थी. लेकिन शो में उनकी केमिस्ट्री दिखी ही नहीं. उनका गुरु-शिष्या रिलेशन ज्यादा उभर कर आया. अब बेघर होने के बाद अनपू जलोटा ने अफेयर होने से ही इंकार कर दिया है, तो वो केमिस्ट्री कहां से दिखती.

दूसरी तरफ, सोमी-दीपक के बीच हल्का सा रोमांटिक एंगल क्रिएट करनी की कोशिश दिख रही है. 6 हफ्तों बाद लव एंगल क्रिएट करने की कोशिश है. अब देखना होगा कि ये सोमी-दीपक की केमिस्ट्री दर्शकों को कितना कनेक्ट कर पाती है.

4. पूरी तरह से फ्लॉप कंटेस्टेंट्स

बिग बॉस-12 के टीआरपी की मार झेलने की सबसे बड़ी वजह कंटेस्टेंट का फ्लॉप होना है. दीपिका कक्कड़, श्रीसंत, सृष्टि रोडे और करणवीर से दर्शकों को अच्छे गेम की उम्मीद थी. नेहा पेंडसे तो पहले ही बाहर हो चुकी हैं. दीपिका अपनी इमेज के चलते कॉन्सियस हैं, टास्क में एग्रेसिव नजर नहीं आती. सृष्टि रोडे और करणवीर तो कंफ्यूज लगते हैं, वे दिखते भी नहीं हैं. श्रीसंत अपनी स्ट्रैटजी में खुद ही फंस जाते हैं. वे टास्क नहीं करते, बार-बार घर से जाने की बात करते हैं. श्रीसंत के इस काम से अब दर्शक पूरी तरह बोर हो चुके है.

5. नहीं है कोई भी विवादित या चर्चित कंटेस्टेंट

इस बार शो में कोई विवादित कंटेस्टेंट नहीं है. श्रीसंत का नाम विवादों में रहा है. लेकिन वे शो को ज्यादा कुछ मसाला नहीं दे पा रहे हैं. पिछले सीजन में अर्शी खान, संभावना सेठ, राखी सावंत, डॉली बिंद्रा, आकाशदीप, राजा चौधरी, इमाम सिद्दीकी, कमाल आर खान, स्वामी ओम ने अपनी मौजूदगी से शो को सुर्खियों में रखा था.

6. मास्टरमाइंड प्लेयर की कमी

बिग बॉस-11 के सबसे ज्यादा हिट होने की एक वजह ये थी कि इस सीजन में सभी टास्क अच्छी रणनीति और सूझ-बूझ के साथ किए गए थे. इस सीजन के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले विकास गुप्ता ने ज्यादातर टास्क जीते. विकाश की रणनीति से भरे गेम ने शो को और मजेदार बनाया. विकास गुप्ता और हिना खान के टास्क को लेकर जज्बे और कॉम्पिटिशन ने गेम को बेहतरीन बनाया. लेकिन ये सब बिग बॉस-12 में मिसिंग है. वैसे अगर जल्द ही बिग बॉस के इस सीजन में कुछ नया ट्विस्ट नहीं आया तो ये सीजन सबसे फ्लॉप सीजन होगा.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!