फिल्म जगत के इन मशहूर सितारों ने किया है अपना अंगदान, दुनिया से जाने के बाद भी हमेशा रहेंगे जिन्दा


0

हम सब यह बात अच्छी तरह से जानते है की मृत्यु एक अटल सत्य है. इस दुनिया में जितने भी इंसान है वो पहले से ही जानते है के एक दिन इस मायावी दुनिया को छोड़कर उन्हें जाना है. इसलिए बहुत से ऐसी भी इंसान है जो ऐसा काम करना चाहते है ताकि मरने के बाद भी लोग उन्हें याद् करे. इसके लिए बहुत से लोग अपने जीवन काल में अनेको प्रकार से गरीबो और जरूरतमंदो की मदद भी करते है. लेकिन इन सब में सबसे जयदा महत्वपूर्ण है अपने शरीर के अंगो को दान करना. सभी दानों में अंगदान सबसे महत्वपूर्ण दान है. अंगदान करने पर आप उन लोगों की मदद करते हैं जो किसी कारण की वजह से अपने शरीर का कोई अंग खो चुके हैं और इस काम से किसी को नई जिंदगी मिल जाती है. अंगदान तो वैसे बहुत से लोग करते है लेकिन आज के इस पोस्ट के ज़रिये हम आपको फिल्म जगत के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे है जो इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी जरूरतमंद लोगों की जान बचाने के लिए अपने शरीर के अंगो को दान करके जाएंगे. तो फिर आइये जानते है कौन है वो बॉलीवुड स्टार्स..

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस और देश और दुनिया में अपनी खूबसूरती से कामयाबी के शिखर पर पहुंचने वाली देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा ने फैसला किया है कि वह दुनिया को अलविदा कहने के बाद अपने शरीर के सभी अंगों को दान करेंगी.

ऐश्वर्या राय बच्चन

मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम करने वाली और बॉलीवुड सहित पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती से अपना एक अलग मुकाम बनाने वाली दुनिया की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस दुनिया को छोड़ने के बाद अपने शरीर के सबसे खूबसूरत अंग अपनी खूबसूरत आंखें दान करने का फैसला किया है.

आमिर खान

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड के सबसे परफेक्ट एक्टर और सुपरस्टार अभिनेता आमिर खान ने फैसला किया है कि वह इस दुनिया से जाने के बाद अपने सभी महत्वपूर्ण अंगों जैसे किडनी, आंखें, दिल, लीवर आदि दान करेंगे. आमिर का यह फैशला बहुत से लोगो की जान बचने के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

रानी मुख़र्जी

अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री में काफी सारी सुपरहिट फिल्म करने वाली रानी मुख़र्जी बॉलीवुड की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस रह चुकी है. रानी ने यह फैशला किया है के दुनिया से जाने के बाद वो अपनी आंखें दान करके जाएंगी.

सलमान खान

बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर और दबंग खान के नाम से मशहूर सलमान खान ने भी अंगदान करने का फैसला किया है. वह दुनिया को अलविदा कहने के बाद बोन मैरो दान करेंगे. बोन मैरो शरीर में ब्लड बनाने का काम करता है. बोन मैरो में प्रॉब्लम के कारन काफी लोगो की असमय ही जान चली जाती है, ऐसे में सलमान खान का यह फैशला किसी की जान बचा सकता है.

नंदिता दास

फिल्मो में अपनी एक अलग खाश तरह की अदाकारी के लिए मशहूर और दमदार अभिनय की बदौलत एक सलफ अभिनेत्री रह चुकी नंदिता दास भी अपने शरीर के अंगों को दान करने का फैसला ले चुकी हैं. नंदिता का यह कहना है की, यह काम दुनिया में हमेशा जिंदा रहने का सबसे बेहतरीन तरीका है और इसलिए उसने यह फैशला किया है की मरने के बाद भी उसके शरीर के अंग किसी और के काम आ सके.

आर. माधवन

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी दमदार एक्टिंग से अपनी एक अलग पहचान बनने वाले बॉलीवुड और मशहूर साउथ इंडियन एक्टर माधवन ने अपने शरीर के बहुत से महत्वपूर्ण अंग दान करने का फैसला लिया है. माधवन लोगों को अपनी आंखो, लीवर, लंग्स, हृदय दान करेंगे.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!