आज का राशिफल-सोमवार को इन मन्त्रों से करें भोलेनाथ को खुश, होगी हर मनोकामना पूरी


0

जैसा के हम सभी जानते है की ज्‍योतिष शास्‍त्र का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्‍व माना गया है ज्‍योतिष की माने तो ग्रहों के प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा ही रहते है, हर दिन बदलते हुये ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा तो कभी खराब रहता है। इसी क्रम में आज रविवार के दिन सूर्य भगवान स्‍वंय कुछ राशियों पर अपनी कृपा बरसाने वाली है, जिस वजह से आज का राशिफल कुछ इस प्रकार से है

मेष- मेष राशि वालों के लिए आज नए आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय नहीं है। निवेश लाभकारी साबित होगा। आज अपने आसपास के लोगों से मिलने का वक्त निकाल सकते हैं। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने का अवसर मिलेगा। विदेश में रहने वाले लोग घर आ सकते हैं। किसी अप्रिय घटना का सामना करना पड़ सकता है। पुराने मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा.

वृषभ-आज कार्यक्षेत्र में कार्य का जबरदस्त दबाव होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपकी जीत होगी। किसी अच्छे काम के लिए कुछ दान भी कीजिए। नौकरी में नई जिम्मेदारी व तरक्की के अवसर मिलेंगे। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा.


मिथुन- शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज बना रहेगा, परिवारजनों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन बनेगा, छोटे प्रवास का योग है, सौंदर्य- प्रसाधन, घर की साज-सजावट और मनोरंजन के साधन को खरीद पाएँगे, स्थावर संपत्ति के दस्तावेज में हस्ताक्षर या मुहर लगाते समय सावधानी बरतिएगा, मित्रों और स्वजनों के साथ समय का आनंदपूर्वक सदुपयोग हो जाएगा, मध्याहन के बाद आप शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव करेंगे.

कर्क-आज अधिक वाद-विवाद न करें, शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे, भाग्य में वृद्धि के योग हैं, छोटे प्रवास या पर्यटन का भी योग हैं, प्रियजन के साथ मेल-मिलाप मन को आनंदित करेगा, वही आप के हित में होगा, धार्मिक कार्यों और उपासना के पीछे धन का खर्च हो सकता है, परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसलिए वाणी को संयमित रखिएगा, मध्याहन के बाद आप का मन प्रफुल्लता का अनुभव करेगा.

सिंह- आज सांसारिक विषयों की बजाए आध्यात्मिक विषयों की तरफ आप का झुकाव अधिक रहेगा, मध्याहन के बाद आप धार्मिक कार्यों के प्रति आकर्षित रहेंगे, विद्यार्थियों को पढने- लिखने में अनुकूलता रहेगी, गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा, धन लाभ होने की संभावना भी है, किसी नकारात्मक भावनाओं को महत्व न देकर मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का प्रयत्न कीजिएगा, शारीरिक प्रफुल्लता और मानसिक प्रसन्नता दिनभर बनी रहेगी.

कन्या- धन के लेन-देन, उगाही या निवेश करते समय सावधानी बरतिएगा, मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक स्वाय्थ्य में सुधार होगा, विशेषकर धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों की ओर आप का मन लगा रहेगा, मित्रों की ओर से उपहार प्राप्त होंगे, पारिवारिक वातावरण में आनंद छाया रहेगा, किसी के भी कार्य में विध्न न डालिएगा, कोर्ट कचहरी की बातों में संभलकर रहें, वाणी और क्रोध पर संयम बरतिएगा, अकस्मात से संभलकर चलिएगा.

तुला- लक्ष्मीजी की कृपा आप पर बरसेगी, पूँजीनिवेश करने से पहले सोच लीजिएगा, परिवारजनों के साथ विरोध रहेगा, इसलिए मौन रखना ही उचित होगा, अन्य व्यक्तियों के जंजाल में न फँसने की सलाह हैं, वाहन चलाते समय अकस्मात से संभालिएगा, सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है, व्यापार में लाभ होगा, विवाहोत्सुकों के विवाह का आयोजन सफलतापूर्वक होगा, पर मध्याहन के बाद आप का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

वृश्चिक- आज का दिन शुभफलदायी है, दांपत्यजीवन में आनंद- प्रमोद छाया रहेगा, नए कार्यों का आयोजन करने के लिए समय अच्छा है, सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से लाभ मिलने के योग हैं, किसी रमणीय स्थान पर प्रवास पर्यटन के आयोजन की भी संभावना है, व्यवसाय में स्थिति अनुकूल रहेगी तथा आप के कार्य की उचित प्रशंसा भी होगी, सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, कार्य भी सरलतापूर्ण संपन्न होंगे और उन कार्यों से लाभ भी होगा.

 

धनु- प्रतिस्पर्धीयों और उच्च अधिकारियों के साथ वाद-विवाद न करने की सलाह है, मानसिकरुप से भी आप आज स्वस्थ रह पाएँगे, फिर भी मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक स्थिति में अनुकूल परिवर्तन आएगा, आप के कार्य से उच्च अधिकारी भी संतुष्ट रहेंगे, धन प्राप्ति का आज अच्छा योग है, पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी, आनंद- प्रमोद से सम्बंधित वस्तुओं को खरीदने में खर्च अधिक होने की संभावना है, व्यवसायिक क्षेत्र में वातावरण अच्छा रहेगा.

मकर- आज वाणी पर संयम रखिए, उच्च अधिकारियों का आप के साथ किया गया व्यवहार आप के मन को दुःख देगा, फिर भी प्रतिस्पर्धीयों के साथ वाद-विवाद में न पडने की सलाह हैं, परिवार में तकरार होने से शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता आपको सताएगी, मध्याहन के बाद विदेश से समाचार प्राप्त होंगे, संतान के विषय में चिंता रहेगा.

कुंभ- स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे,मध्याहन के बाद आप मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे, क्रोध की भावना अधिक रहेगी, पारिवारिक वाद-विवाद से बचने के लिए वाणी पर संयम बरतिएगा,अधिक खर्च हो जाने से आर्थिक कष्ट का अनुभव होगा, भीतरी शांति के लिए प्रभु भक्ति और आध्यात्मिकता सहायक होंगे, मित्रों तथा संबंधियों के साथ घूमने-फिरने की योजना बनाएंगे और आनंददायी प्रवास भी कर पाएँगे, सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगी, भागीदारों के साथ चर्चा सकारात्मक होगी.

मीन- आप के स्वभाव में आज कुछ अधिक संवेदनशीलता रहेगी, पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी,आप के प्रत्येक कार्य में आज मनोबल की दृढता और आत्मविश्वास छलकता दिखेगा, प्रवास और पर्यटन की संभावना अधिक है, कार्य सफलता से मानसिकरुप से आप प्रफुल्लित रहेंगे, यश और कीर्ति में भी वृद्धि होगी, मायके से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे, शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

नोट- सभी राशि के जातको के लिए सोमवार के दीं इन मंत्रो का उच्चार करना हर कार्य के लिए सुबह होगा

पंचाक्षरी मंत्र और शिव गायत्री मंत्र – सोमवार के दिन सुबह नहाकर भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे सरल उपाय है पंचाक्षरी मंत्र माना जाता है जो यह है – “ॐ नम: शिवाय”. इसके अलावा शिव गायत्री मंत्र का जाप भी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करता है जो यह है- ।। ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात ।।


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!