सोशल मीडिया साइट्स पर नरेंद्र मोदी और मेकअप आर्टिस्ट की तस्वीर वायरल हुई, जानिये सच


0

आजकल पूरी दुनिया में राजनीति का स्तर कितना गिर गया ये हम सभी जानते है , बहुत से नेता अपने विपक्षी नेता को नीचे दिखाने के लिए मर्यादाओं का कोई लिहाज़ नहीं रखते जिसका ताजा उदाहरण शशि थरूर ने पेश किया जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिवलिंग पर बैठा बिच्छू बता दिया. अब ये कोई नई बात नहीं है जब प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ इस तरह का बयान दिया गया हो। सोशल मीडिया पर भी हम आये दिन कोई न कोई पोस्ट देखते है जिसमे नरेंद्र मोदी को टारगेट किया जाता है.

एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमे एक महिला नरेंद्र मोदी का मेकअप करती नजर आ रही है और मोदी जी बगल में कुर्सी पर बैठे दिखाई दे रहे है। इस तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है की नरेंद्र मोदी के लिए स्पेशल मेकअप आर्टिस्ट रखी गयी है जिसकी मासिक तनख्वाह 15 लाख रूपए है.


फेसबुक यूजर आदित्य चतुर्वेदी के इस पोस्ट को ये आर्टिकल लिखे जाने के वक्‍त तक करीब 17,000 बार शेयर किया जा चुका है। लेकिन जब जाँच पड़ताल की गयी तो मालूम पड़ा इस तस्वीर की असलियत कुछ और ही है.

ये तस्वीर 2016 की है, जब मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम की एक टीम मोदी के घर पर आई थी। वे अपने म्‍यूजियम में मोदी का वैक्स स्टैच्यू लगाने के लिए उनकी शक्ल-सूरत और शरीर का माप लेने और अन्य जानकारी इकट्ठा करने आए थे.

तस्वीर में दिख रही महिला मोदी के चेहरे पर मेकअप नहीं कर रही है, जैसा कि कैप्शन में आरोप लगाया गया है। महिला ने वैक्स स्टैच्यू के लिए मोदी की चेहरे के फीचर्स की स्टडी के दौरान एक आर्टिफिशियल आईबॉल को हाथ में पकड़ रखा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में महिला के पास मौजूद किट में मैडम वैक्स म्यूजियम का लोगो भी दिख रहा है. तो अगली बार अगर आप कोई ऐसी तस्वीर देखें जो सही जानकारी लिए बिना कभी शेयर ना करें वरना मुसीबत हो सकती है. आप से विनम्र गुज़ारिश है की इस तरह की कोई भी अफवाह न तो खुद से फैलाये और न ही इस तरह की अफवाहों पर ध्यान दे.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!