17 नवम्बर बड़ा शनिवार ,शनिदेव ने खुद लिख दिया है इन 4 राशियों की किस्मत,इनकी 7 पुस्ते भी करेंगी पैसों पर राज


-2

हम सभी जानते हैं कि शनि ग्रह को शनिदेव तथा शनैश्चर कहा जाता है.ज्योतिष अनुसार यह ग्रह कुंडली में किसी भी अन्य ग्रह की अपेक्षा बहुत अधिक नुकसान पहुंचा सकता है. ज्योतिष के अनुसार शनि मुख्य रूप से शारीरिक श्रम और सेवकों का कारक माने जाते है. श्रमिक, चालक तथा निर्माण कर्ता के रुप में देखा जा सकता है|शनि मनुष्य के शरीर में मुख्य रूप से वायु तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं.

इसके साथ ही शनि देव सूर्य पुत्र हैं और यह सभी देवताओं में सबसे ज्यादा गुस्सैल देवता के रूप में माने जाते हैं अगर किसी व्यक्ति से शनि महाराज क्रोधित हो जाए तो उस व्यक्ति के जीवन में बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं.

इसके विपरीत यदि शनि देव किसी व्यक्ति से प्रसन्न हो तो उसके जीवन में सुख शांति बनी रहती है और उसको अपने जीवन में किसी भी बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ता है शनिदेव को कर्मफल दाता भी कहा जाता है यह मनुष्य के अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार ही उसको फल देते हैं शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए व्यक्ति इनकी पूजा आराधना करता है जिससे शनि देव इनसे प्रसन्न हो सके और जीवन की सभी कठिनाइयां दूर करें |इसी सम्बन्ध में हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव आज 17 नवम्बर से शनिदेव अपनी दया दृष्टि बरसाने वाले हैं जिसकी वजह से ऐसी कुछ राशियां है जिनको शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी और उनके जीवन से सभी दुख दूर होंगे।तो आइये जान लेते है कौन सी है वो 4 राशियाँ..

वृषभ राशि

आज शनिवार के दिन बन रहे इस महाशुभ योग से वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभ की स्थितियां बनेंगी, आपके लिये धनलाभ के अच्छे योग बनते दिखाई पड़ रहे हैं, आपने अपने भविष्य के लिए जो योजनायें बना रखी हैं, उनके अमल में लाने का सही समय आ गया है, अब आपको कई फायदे होंगे. व्यवसाय के नए रास्ते बनते नजर आएंगे जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको पद में उन्नति मिलेगी और उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

तुला राशि

ये शनिवार आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है और ये आपके लिए ये समय बहुत ही लाभदायक सिद्ध साबित होने वाला है, परिवार में सुख समृद्धि आएगी, आपके रुके हुए कार्य समय पर पूरे हो जायेंगे, जीवन साथी से प्रेम बढ़ेगा, संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. शनि देव की अपार कृपा दृष्टि बनी रहेगी आपके परिवार में कुछ नई चीजों का आगमन हो सकता है जिसकी वजह से आपके घर परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा.

धनु राशि

धनु राशि वालों पर शनि महाराज की अत्यधिक कृपा बन रही है और साथ ही भगवान श्री कृष्ण का नाम लेकर शुरु किया गया बिजनेश आपको बड़ी सफलता दिलाएगा, इस महीने में आप सामजिक रूप से आप अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे छात्रों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के योग बन रहे हैं, परिवार का सहयोग मिलेगा, दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

मीन राशि

आज शनिवार के दिन बन रहे इस महाशुभ योग से इन राशि के लोगो के कार्यो और विचारों में एकाग्रता और शांति रहेगी,आप लगातार सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए अपनी अलग पहचान बनाने में सफलता हासिल करेंगे,आप अपने कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे और धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे. व्यवसाय में भारी धन लाभ प्राप्त होगा आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं शनिदेव की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी घर परिवार में खुशियां आएंगीं.


Like it? Share with your friends!

-2
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!