इंडिया के सभी बैंको में बदल गए है ये 5 नियम – बैंक में खाता है तो जान ले ये बाते वरना पछताना पड़ेगा


0

आज हमारे पास आपके लिए एक ऐसी जानकारी है, जिसे जानना आपके लिए बहुत जरुरी है, हमारे देश में जिस समय से मोदी सरकार आयी है उसी समय से इस पार्टी ने देश में सुधार करने के लिए बहुत सारे बड़े बड़े कदम उठाये, जिसे लोग काफी ज्यादा खुश है, इनके दोवारा लिए गए हर एक फैसले ने आज लोगो की ज़िन्दगी में उजाला कर दिखया है.

मोदी सरकार ने आते ही देश में सड़के बनाई है, और न जाने कितनी ही योजनाऊ को लागु किया, जिसके बाद से ही इस पार्टी की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ चुकी है, इस समय की बात करे तो, इन्होने लगभग सभी राज्यों में अपनी पार्टी बना ली है, आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने वाले जो आपके लिए बहुत जरुरी है, दीवाली ख़तम होने के बाद पुरे देश के बैंकों में 5 नियम लागू कर दिए गए है.

1,पहला नियम- जैसा की पहला था की अगर आप लंच टाइम में बैंक जाते है तो आपको कुछ समय के लिए वेट करना पद जाता था, लेकिन इस नियम के आने के बाद अब आप बैंकों में लंच टाइम में भी किसी प्रकार का काम करा सकते है, ऐसा होने से काफी लोगो को फ़ायदा होने वाला है, अब ऐसा नही होगा अब आप सब लोग लंच टाइम में अपना पूरा बैंक के किसी भी कर्मचारी से करवा सकते है.

2. दूसरा नियम- जैसा की सरकार ने नियम लागु कर दिया है, की अब अगर आप लंच टाइम में बैंक पहुंचते है तो बैंक के दरवाज़े उस समय भी खुले रहेंगे और आप बड़े ही आराम से बैंक के अंदर आना जाना कर सकते है, अगर ऐसा करने से आपको कोई रोकता हिअ तो उसपर कानूनन कारवाही भी हो सकती है, अब आपको इंतजार करने की कोई जरुरत नहीं है, आपका काम उसी समय होगा जब आप चाहेंगे.

3. तीसरा नियम- अगर लंच का टाइम हो तो बैंक के किसी भी एक कर्मचारी को काउंटर पर रहना जरूर होगा, जिससे की किसी भी खता धरी को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, ऐसा होने से सबसे ज्यादा फ़ायदा हमारे बुज़ुर्गो को मिलेगा, वो बैंक सम्बन्धी किसी भी कार्य को बड़ी आसानी से करवा सकते है.

4. चौथा नियम- अगर आपका चेक क्लेकशन में देरी हो जाये तो ग्राहकों को उसका पूरा पूरा मुआवजा बैंक के दोवारा मिल जायेग और आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा, और आप अपनी मेहनत के पैसो को बड़ी ही आसानी से निकाल सकेंगे, मोदी सरकार के दोवारा लिए गए इन बड़े फैसलों से लोगो का कितना फ़ायदा होता है, ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

5. पांचवा नियम- सबसे आखरी लेकिन सबसे लाभकारी नियम, इस नए नियम के तहत कोई भी व्यक्ति एनईएफटी के जरिये 50 हजार रुपए की रकम ट्रांसफर बहुत जल्दी दूसरे अकाउंट पर कर सकते है, इससे आपको कोई भो कठनाई नही होगी और आप 50 हजार की रुपए की रकम भी आप बड़ी आसानी से ट्रांसफर करा सकेंगे.

हमारे दोवारा दी गई इस जानकारी से आपको फ़ायदा ज़रूर होगा, अब आपको भी बैंक के दोवारा बनाये गए इन पांच नियमो का पता चल चूका है, जिससे आपको काफी फ़ायदा पहुंचेगा. दोस्तों अगर आपको हमारी ये जानकारी पसंद आयी हो और बैंक के नए पांच नियम अच्छे लगे हो तो हमें निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखकर बता सकते हैं….आपका धन्यवाद


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *