4 अक्टूबर 2018 राशिफल: भगवान विष्णु की कृपा से इन 4 राशियों का होगा भाग्योदय, जानिए कैसे रहेगा आपका आज का दिन


0

मेष :-आज के दिन मेष राशि के जातकों के लिए चंद्रमा की गति अच्छी रहेगी. आपको ऑफिस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. रूटीन कामों से फायदा होगा. किस्मत का सही साथ मिलेगा. मन में अच्छे विचार आएंगे. पैसों के मामले सुलझाने में कुछ लोग आपकी मदद कर सकते हैं. आपके लव लाइफ में जो बात बिगड़ जाएगी आपका पार्टनर उसे संभाल लेगा. आज आपके सामने काम ज्यादा रहेगा. आप व्यस्त रहेंगे फिर भी जो जरूरी काम है वो समय पर पूरे हो सकते हैं. पार्टनर और किस्मत दोनों से मदद मिलेगी.

वृष :- आज के दिन सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं. होशियारी से निवेश करें। ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे. आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी, जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है. आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा. केश-सज्जा और मालिश जैसे क्रियाकलापों में काफ़ी समय लगा सकते हैं और इसके बाद आप काफ़ी अच्छा भी महसूस करेंगे.

मिथुन :- अपने नजदीकी रिश्तेदारों से अनबन हो सकती है जिससे बचने के लिए खुद पर काबू रखें। दिमाग को शांति प्रदान करने के लिए यात्रा का अवसर ढूंढे. आज संगीत से जुड़े व्यक्तियों के जीवन मे धन का योग है। वैवाहिक जीवन सुखमयी होने के साथ-साथ संतान को लेकर भी सकारात्मक खबरे मिलने वाली है.

कर्क :- आज वैसे काम भी आसानी से कर पाएंगे जो दूसरों को नाके चने चबवा चुके हैं. आपके हुनर से प्रभावित होकर अनुयायियों की संख्या बढ़ने वाली है. कोर्ट कचहरी के मामलों से जितना हो सके दूरी बनाए रखना ही ठीक होगा। जीवनसाथी की तरफ से कोई महंगा तोहफा मिलने की संभावना है.

सिंह :- गुरुवार का दिन आपकी जिंदगी में कई अवसरों को लेकर आया है जिसपे चलने से दिनचर्या ही बदल जाएगी। पारिवारिक विवादों से दिमाग पर बोझ पड़ सकता है इसलिए द्वेष से दूरी रखें. आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे खास व्यक्ति से हो सकती है जो आपकी किस्मत चमका देगा। वैवाहिक जीवन मे थोड़े तनाव भरे माहौल बने रहेंगे.

कन्या :- आज के दिन किसी धार्मिक जगह का भ्रमण करने आपके और आपके परिवार के लिए बेहद शुभ होगा। खुशी और शांति का माहौल बना रहने वाला है. आपके चाहने वाले नजदीकी बढ़ाने की कोशिश करेंगे। परिजनों के मुसीबत में आने पर खुद को मदद के लिए सक्षम पाएंगे। नौकरीपेशे से जुड़े लोगों के ओहदे में बढ़ोतरी होने वाली है.

तुला :- प्रेमी जोड़ों के लिए आज का दिन शुभ नही है क्योंकि रोजाना से अलग आज गलतफहमियों को लेकर लड़ाई चलने वाली है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ ही लाभ होगा. मित्रों के सहयोग से आप किसी नई योजना पर काम कर सकते हैं. बिना सोचे समझे पूंजी निवेश करना घातक सिद्ध होगा.

वृश्चिक :- आज के दिन आप खुद को आत्मनिर्भर महसूस करेंगे। परिवारजनों को खुश देखकर आपका भी मन प्रफुल्लित नजर आएगा. वाहन द्वारा किसी लंबे सफर से परहेज करें। वाणी पर काबू नही रखने वालों को आज बुरा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

धनु :- मानसिक तनावों से छुटकारा मिलेगा। धार्मिक कार्यों से जुड़ें लोगों की जिंदगी सवरने वाली है। विष्णु के भक्तों को आज पीला वस्त्र ही पहनना चाहिए. पैसों के खर्च होने से खुद को चिंतित महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा नौकरी से जुड़े अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती है.

मकर :- सामाजिक कार्यों में भागीदारी लेने की वजह से आपका दर्जा उपर उठने वाले है. बेवजह की लड़ाइयों से जितना हो सके दूरी बनाए रखें। स्वास्थ्य के बिगड़ने की संभावना है इसलिए पहले से ही इसका इलाज रखें। रिश्तेदारों के आगमन होने के साथ-साथ नए दोस्तों से मुलाकात की संभावना है.

कुंभ :- नई योजनाओं पर काम करने से असीम लाभ होगा. पेट संबंधी रोगों से ग्रसित रह सकते हैं। दोपहर के बाद से आपके शुभ घड़ी की शुरुआत होगी। इस दौरान किसी प्रकार के आर्थिक फैसले में लाभ ही लाभ होने का प्रबल योग है। घर मे आनंदमयी माहौल बना रहेगा.

मीन :- आज के दिन के शाम का वक़्त अपने जीवनसाथी के साथ किसी फ़िल्म, थिएटर या रेस्टोरेंट में बिताना आपको सुकून देगा और आपका मन तरोताज़ा रखेगा. अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें. पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी. अगर आज आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं। अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!