लड़कियों की ऐसी कौन सी चीज है, जो नहाने के बाद भी गीली नहीं होती क्या आप जानते है ?


-12

आजकल के नौजवान तोते की तरह रत-रट के परीक्षा तो पास कर लेते है, लेकिन आपको ये बात जान लेनी होगी की असल सफलता तब तक नही मिलेगी जबतक युवक अपने अंदर दिमागी समझ से पढ़ाई नहीं करेंगे, आज के तारिख में हर परीक्षा में दिमाग को घुमा देने वाला प्रसन आता है, हर लड़के और लड़कियों को समझदार होना पड़ेगा ठीक वैसे ही जैसे हम पहेलिय बुझाते है,यह बात तो हम सभी जानते है की पहेलियाँ भुजाने के लिए दिमाग का तेज़ होना बहुत ज़रूरी है, पहेलियाँ भुजाने में हमारे दिमाग का काफी इस्तेमनल होता है, और किसी भी पहेली का जवाब वही दे पता है जो वास्तव में  बुद्दिमान है, हम आपके लिए ऐसे ही कुछ पहेलियाँ लेकर आये है जिसका जवाब देने में अच्छे अच्छे की दिमाग घूम जाएगी.

प्रश्न: कार की रेस में अगर आप दूसरे नंबर पर चल रही एक कार को ओवरटेक किया तो आप ये बता सकते है कि आप रेस में कौन से नम्बर पर है.
उत्तर– जब अपने दूसरे नंबर वाली कार को ओवरटेक किया तो आप खुद दूसरी नंबर पर आ गए

प्रश्न: क्या आप बता सकते है बिना सोये एक आदमी 12 दिन लगातार चलता रहता है लेकिन कैसे?
उत्तर- व्यक्ति दिन में चलता था और रात में सोता था.

इस सवाल कपो सुनकर सायद आपका दिमाग घूम जाये लेकिन पहले आप सवाल पढ़कर खुद जवाब देने का कोशिश करना अगर फिर भी न हो सके तो उत्तर तो निचे दिया ही है.
प्रश्न: ऐ बी का पिता है परंतु बी ए का बेटा नहीं है ऐसा कैसे हो सकता है ..?
उत्तर- इसका जवाब बहुत ज़्यादा मुश्किल नही है, इसका उत्तर यह है कि बी का पिता तो है लेकिन बी ए का बेटा नहीं बल्कि बेटी है.

प्रश्न: एक समंदर में एक जहाज जा रहा था, और उस जहाज से एक सीढ़ी नीचे लटकी हुई थी, जिसकी लंबाई तक़रीबन 12 फीट थी, ऊपर चढ़ने के लिए उस सीढ़ी में लगभग 7 स्टिक लगाए गए थे, लेकिन थोड़ी देर बाद ही समुद्र का जलस्तर लगभग 3 फीट बढ़ गया तो सीढ़ी के कितने स्टिक पानी में डूबी होगी?
उत्तर– सीढ़ी की एक भी स्टिक पानी के अंदर नहीं गई, क्योंकि पानी के स्तर के बढ़ने के साथ ही जहाज भी ऊपर उठता गया.

प्रश्न: लड़कियों की ऐसी कौन सी चीज़ है, जो नहाने के बाद भी भीगती नहीं है?
उतर – लड़की शब्द तो बस आपको सिर्फ और सिर्फ उलझाने के लिए था, सच्चाई तो यह है की लड़का हो या लड़की सजीव हो या निर्जीव इनमे से किसी की भी परछाई नही भीगती.


Like it? Share with your friends!

-12
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *