कुंवारे लड़को के लिए जन्नत से कम नहीं है ये 9 देश, खूबसूरत लड़कियों के लिए लड़को की शंख्या है बहुत कम, देखे तस्वीरें


0

भारत में कुछ जगहों पर जिस तरह बेटियों को लेकर असमानता निरंतर बढ़ती जा रही है और अगर ऐसा ही आगे भी होता रहा तो आने वाले समय में शायद बहुत से लड़कों को शादी के लिए लड़कियां ही मिलनी मुश्किल हो जाएगी. इस चीज़ के लिए अब भारत देश के कई राज्यों में अभियान चलाएं जा रहे है. इस अभियान के तहत लड़कियों की जनसंख्या को बढ़ाने के बारे में सोचा जा रहा है.

आज की पोस्ट बेहद ख़ास है क्यूंकि हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे है, जहाँ लड़कियों के मुकाबले में लड़को की संख्या अधिक है. आसान लफ्ज़ो में कहे तो ये जगह कुंवारे लड़कों के लिए एक जन्नत की तरह है.

Curacao

करकाउ एक डच कैरेबियन आइलैंड है, ये नीदरलैंड देश में स्तिथ है. इस देश को ख़ास कर समुंद्री बीचेस के लिए जाना जाता है. यहां 100 पुरुषों पर लगभग 121 महिलाएं मौजूद हैं. इस द्वीप को एक समय में डच वेस्ट इंडीज कहा जाता था. इस द्वीप को 17 वीं शताब्दी में उपनिवेशित किया गया था.

Latvia

लाटविया यूरोप का एक बेहद ही सुन्दर देश है. यहां 100 पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या 118 है. एस्टोनिया और लिथुआनिया के बीच बाल्टिक सागर के पूर्वी किनारे पर स्थित तीन बाल्टिक राज्यों में से एक गंतव्य है लातविया. यह रूस और बेलारूस देश से भी घिरा हुआ है, और इसके साथ ही यह स्वीडन के साथ समुद्री सीमाओं को साझा करता है.

Lithuania

लिथुआनिया यूरोप में स्तिथ एक देश है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस देश का इतिहास हजारों साल पुराना है. ये जानकार आपको हैरानी होगी की यहां प्रत्येक 100 पुरुषों के लिए 117 महिलाएं हैं. इस देश की कुल आबादी 2,8 मिलियन यानी की 28 लाख है. इस देश की राजधानी और सबसे बड़ा शहर विल्नीयस है. यहाँ बोली जाने वाली भाषा का नाम लिथुआनियाई है, यह एक बाल्टिक भाषा है. यहाँ का मुख्य धर्म रोमन कैथोलिक है.

Martinique

मर्टिनीके नार्थ अमेरिका में बसा हुआ है. यह सुन्दर आइलैंड फ्रांस का ओवरसीज रीजन है. इस जगह की सबसे खास बात ये है कि यहां के संस्कृति में आपको फ्रांस और वेस्टइंडीज दोनों की झलक मिलेगी. इस आइलैंड में 100 पुरुषों पर 119 महिलाएं हैं. द्वीप के दक्षिण में, बहुत से पर्यटकों के साथ कई खूबसूरत समुद्र तट मौजूद हैं. उत्तर में, वर्षा वन और काले रेत समुद्र तट देखने लायक हैं. द्वीप का इंटीरियर पहाड़ी है.

Ukraine

यूक्रेन, पूर्वी यूरोप का एक काफी जाना माना और अहम देश है. इस देश की सबसे अलग और ख़ास बात आपको ये देखने को मिलेगी की यहाँ पर चर्च की भरमार है. यहां पर भी आपको 100 पुरुषों की तुलना में 117 महिलाएं ही मौजूद है. यूक्रेनी महिलाओं को पूरे दुनिया भर में अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है. यहाँ की महिलाएं की त्वचा काफी सफेद, और बाल हल्का भूरा या गोरा बाल के होते है.

Belarus

बेलारूस, ईस्टर्न यूरोप का एक देश है. यहां के लोग काफी धार्मिक होते है इसीलिए तो यहाँ के चर्च दुनियाभर में काफी मशहूर हैं. बता दें की यहां पर प्रत्येक 116 महिलाएं पर सिर्फ 100 पुरुषों हैं. यहाँ की महिलाये बहुत अकलमंद होती है. बेलारूसी महिलाएं बाकि देश के महिलाओ की तुलना में ज्यादा लंबी होती हैं. अगर कभी आपके सामने यहाँ की महिलाये आएँगी तो आप उनकी सुंदरता के अलावा कुछ और नहीं सोच सकता है.

Estonia

 

एस्तोनिया यूरोप के उत्तरी हिस्से में बसा देश है. इस देश में आपको बीचेस के साथ साथ पहाड़ियां, जंगल और झरने भी देखने को मिलेंगे. यहाँ
पर 100 पुरुषों पर 115 महिलाएं हैं. यहाँ की 99% महिलाओं की रंगीन आंखें हैं. यहाँ की महिलाओं के लिए सबसे आकर्षक चीज़ उनकी बुद्धि है. एस्टोनियाई महिलाएं आमतौर पर बहुत बुद्धिमान होती हैं.

Russia

इस लिस्ट में दुनिया का सबसे बड़ा देश यानी की रूस भी शामिल है. यहां आपको 100 पुरुषों की तुलना में औसतन 116 महिलाएं मिलेंगी. रूसी महिलाएं बहुत ज्यादा पैदल चलती हैं, उनकी यही आदत उनकी बॉडी को पतला और फिट रखती है.

Hong Kong

भारत के पड़ोसी देश चीन के हॉन्ग कॉन्ग की बात करें तो यहां पर भी महिलाओं के मुकाबले पुरुष बहुत कम हैं. यहां प्रत्येक 100 पुरुषों पर 113 महिलाएं हैं. चीनी लड़कियां काफी खूबसूरत मानी जाती हैं. यहाँ की लड़कियों की चारकोल काले बाल होते है.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!