दिवाली पर भूलकर भी ना दें किसी को ये उपहार और ना लें, वरना लक्ष्मी जाएँगी रूठ


0

जैसा के हम सही जानते है की अभी कुछ ही दीनो में पुरे देश में दीपावली का पावन त्यौहार आने वाला है. इस त्यौहार में दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने की परम्परा होती है, लेकिन बहुत सारे ऐसे उपहार है जो की काफी अशुभ माने जाते है. खास मौकों पर एक दूसरे को उपहार देना  लेना एक ऐसा ट्रेंड है जो आपसी प्यार बढ़ाता है. ये ट्रेंड सदियों से चला आ रहा है। आप हम सब गिफ्ट लेने और देने में जो ख़ुशी महसूस करते है वो शायद और किसी चीज में नहीं है. गिफ्ट देना बहुत अच्छी बात है पर गिफ्ट देते समय ये समझना बेहद जरूरी है की जो गिफ्ट दे रहे है वो ऐसा होना चाहिए जिसे देखते ही लेने वाले को पसंद आना चाहिए.

अशुभ उपहारवास्तु के अनुसार उपहार और गिफ्ट देने में भी कुछ नियम है जो हमे ध्यान में रखने चाहिए। गिफ्ट देने और लेने का सीधा प्रभाव हमारी आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। आज हम आपको बता रहे है की कौन कौन सी चीजें गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए और ना ही लेनी चाहिए क्योंकि ये होते है अशुभ उपहार.

ये है 5 अशुभ उपहार

1.हिंसक जानवरों की तस्वीर:

अशुभ उपहारकिसी को गिफ्ट में हिंसक जानवरों की तस्वीर न दें और ना ही लें। ऐसी तस्वीरें उपहार में देने से घर में शांति का माहौल बनता है.

2. डूबते जहाज की तस्वीर

गिफ्ट में किसी को डूबते जहाज की तस्वीर गिफ्ट ना करें इससे आपको और गिफ्ट लेने वाले को आर्थिक नुक्सान हो सकता है। साथ ही क़र्ज़ भी बढ़ सकता है। ये बेहद अशुभ होता है.

3. धारदार हथियार

गिफ्ट में किसी को धारदार हथियार न दें और ऐसे गिफ्ट लेने से भी परहेज़ करें। ऐसे गिफ्ट लेने से घर में कलेश बढ़ता है और अशांति का माहौल बनता है.

4.काले रंग की वस्तुएं

गिफ्ट में किसी को काले कपडे देने से बचें , ऐसा करना भी अशुभ माना जाता है। काले रंग के कपडे उपहार में देने से अपशकुन बनता है.

5.जूते

उपहार के तौर पर कभी किसी को जूते नहीं देने चाहिए। ऐसा करने पर आपके सम्बन्ध खराब हो सकते है और गिफ्ट लेने वाला शख्स आपके जीवन से दूर जा सकता है.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!