बिन ब्याही मां की बेटी हैं ये फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्रियां, इन के बारे में जानकर रह जाएंगे दंग, इस लिस्ट में काफी हैरान करने वाले नाम भी है शामिल


0

आज के इस इंटरनेट और सोशल मीडिया के आधुनिक युग में हमारा देश भारत भी पूरी दुनिया के साथ कदम से कदम मिलकर हर एक मायने में आगे बढ़ रहा है. हमारे देश भारत में धीरे-धीरे पक्षिमी सभ्यता पूरी तरह से पैर पसार रही है. साधारण समाज में उसका असर काफी बाद में दिखना शुरू हुआ है. लेकिन बॉलीवुड की तो अपनी एक अलग ही दुनिया होती है, और उस दुनिया में पक्षिमी सभ्यता का असर बहुत पहले से देखने को मिल रहा है.

आप तो जानते ही हैं कि भारत में बिना शादी के माँ बनना किसी बड़े पाप से कम नहीं माना जाता है. लेकिन आज के समय में यह सामान्य बात होती जा रही है. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बतानें जा रहे हैं, जिनका जन्म उनकी माँ की शादी से पहले ही हो गया था. तो फिर आइये जानते है इन एक्ट्रेस के बारे में जिनकी माँ बिन ब्याही माँ बनी थी..

रेखा

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड की लिजेंड एक्ट्रेस और प्रसिद्ध अभिनेत्री रेखा का, इनके बारे में कौन नहीं जनता है. रेखा एक समय में फिल्म जगत की सबसे खूबसूरत और दिलकश भिनेत्रियो में से एक मानी जाति थी. इतना लम्बा वक़्त बीतने के बाद आज भी इनकी खूबसूरती बरकरार है. रेखा की माँ पुष्पावली तमिल और तेलुगु फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं. तमिल सिनेमा के मशहूर अभिनेता जैमिनी गणेशन के साथ उन्होंने कई फ़िल्में की और उसी दौरान दोनों में अफेयर शुरू हो गया। रेखा का जन्म इनकी शादी से पहले ही हो गया था। इनकी एक और बेटी भी थी.

श्रुति हासन

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता कमल हसन की बेटी श्रुति हासन अपनी खुबसूरती के लिए पूरी दुनिया भर में मशहूर है. कमल हासन और सारिका की बेटी श्रुति का जन्म 28 फ़रवरी 1986 को हुआ था। श्रुति के जन्म के लगभग 2 साल बाद सारिका और कमल हासन ने शादी की थी.

मशाबा गुप्ता

मशाबा गुप्ता के नाम से बहुत कम लोग परिचित होंगे। यह अभिनेत्री नीना गुप्ता की बेटी हैं जो बॉलीवुड में मशहूर डिज़ाइनर हैं। विवियन रिचर्ड और नीना गुप्ता की प्रेम कहानी बहुत चर्चित रही है। 1989 में मशाबा का जन्म हुआ था। नीना ने उन्हें सिंगल मदर के रूप में संभाला था.

नोरा जोन्स.

इस नाम से हमारे देश भारत में बहुत कम लोग परिचित होंगे. यह अमेरिका में प्रसिद्ध सिंगर, सॉंग राइटर और अभिनेत्री हैं. यह भारत के प्रसिद्ध सितार वादक पंडित रविशंकर और सू जोन्स की बेटी हैं। अपनी पत्नी से तलाक होने के बाद रविशंकर का अफेयर सू जोन्स से चला था, उसी दौरान सू प्रेग्नेंट हो गयी और नोरा का जन्म 1970 में हुआ। सू और रविशंकर ने शादी नहीं की.

नार्थ वेस्ट

इस नाम से तो शायद ही कोई परिचित होगा. लेकिन हम यहा आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की नार्थ वेस्ट किम कार्दिशियाँ और म्यूजिशियन केनिया वेस्ट की बेटी हैं. नार्थ वेस्ट का जन्म 15 जून 2013 को हुआ था। जन्म के एक साल बाद दोनों ने 24 मई 2014 को शादी की थी.

हरलो मैडेन

हरलो मैडेन अमेरिका की अभिनेत्री और फैशन डिज़ाइनर निकोल रिची और उनके बॉयफ्रेंड रॉक्कर जॉएन मैडेन की बेटी हैं। हरलो का जन्म 2008 में हुआ था, जबकि दोनों ने 2010 में शादी की थी.

सूरी क्रूज

यह प्रसिद्ध अभिनेता टॉम क्रूज और केटी होम्स की बेटी हैं। 2006 में सूरी का जन्म हुआ था. बेटी के जन्म के लगभग 7 महीने बाद टॉम और केटी ने शादी की थी.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!