65 साल के बुजुर्ग ने अपनी ही 21 साल की बहु से शादी करके मचाई सनसनी, जानिए क्या हैं पूरा मामला


0

इंटरनेट के इस युग में सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम बन गया है जहां हर छोटी-बड़ी खबर आते ही आग के तरह फ़ैल जाती है. इन सोशल मीडिया साइट के जरिये हम अक्सर बहुत सी अजीबोगरीब खबरें सुनते रहते है. कुछ खबरे इतनी हैरान करने ऐसी होती है की लोग सोच में पर जाते हैं की ऐसा भी हो सकता है. और आज हम एक ऐसी ही एक वायरल खबर आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जायेंगे. हमने बहुत सी शादी देखि हैं और ज्यादातर शादी में यही देखा जाता हैं की दुल्हा और दुल्हन की उम्र में ज्यादा से ज्यादा 4 से 5 साल का फर्क होता है.

हालाँकि, आज हम आपको जिस शादीशुदा जोड़ी के बारे में बताने जा रहे है उनकी उम्र में लगभग 40 से 42 साल का फर्क है. जी हाँ इस शादी में 65 साल के एक आदमी ने अपनी ही 21 साल की बहू के साथ शादी के फेरे ले लिये हैं.

आपको बता दें की इसके पीछे की वजह आपको सोचने पर मजबूर कर देगी और अगर आप इसे दूसरे नजरिये से देखे तो हो सकता हैं ये आपको ठीक भी लग सकता है. 65 साल के बुजुर्ग ने अपनी ही 21 साल की बहु से क्या शादी, आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस खबर के फैलते ही हर कोई ताज्जुब में पर गया हैं.

हम यहा आपकी जानकारी के लिए बता दें की ये तेजी से फैलने वाला ये खबर बिहार के समस्तीपुर जिले की है जहां 65 साल के रोशन लाल ने अपनी ही 21 साल की बहु सपना के साथ शादी के फेरे लिए है. लेकिन जब लोगो ने उनपर सवाल दागना शुरू किया तो उन्होंने इस शादी को मजबूरी का नाम दिया हैं. रोशन लाल के बताने के अनुसार ये शादी उन्होंने मजबूरी के तहत किया है जिससे उस लड़की के घर की इज्जत खराब ना हो.

आपको बता दें की हुआ यूं कि रोशन लाल यादव ने अपने बेटे पप्पू की शादी सपना से तय की थी, और जब वह बारात लेकर सपना के घर पहुंचे तो वहां कुछ ऐसा हुआ कि रोशन लाल को ये भयंकर कदम उठाना पड़ा. जहा पर यह शादी हो रही थी वह से पप्पू शादी के दिन ही सबकुछ छोड़कर भाग गया और ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पप्पू किसी और लड़की से प्यार करता था. पप्पू अपने पिता के डर से शादी के लिए हाँ तो कर दिया था लेकिन शादी के मंडप में सबके आँखों में धुल झोककर फरार हो गया.

पप्पू के बिना कुछ कहे शादी छोड़कर भागने से अगर बारात बिना दुल्हन के लौटती तो दोनों परिवारों की इज़्ज़त मिटटी में मिल जाती और रोशन लाल को ये सब बहुत ही ज्यादा गलत लगा और दोनों परिवारों की इज्जत बचने के लिए रोशन लाल ने सपना से शादी करने का फैसला लिया जिससे दोनों दोनों परिवार वालों ने सहमति जताई और इऩ्होंने सपना से शादी कर ली.

लोगो के बीच कौतुहल का विषय बना यह माजरा कितना सही है और कितना गलत इसकी जांच पुलिस कर रही है लेकिन वह के लोगों ने लड़की के परिवार को ही गलत ठहराया है क्योंकि सदियों से रीत चली आ रही है कि दोष किसी का भी हो लेकिन सजा हमेशा लड़की को ही झेलनी पड़ती है.

लोग अपने मन में एक राय बना कर सपना के घर वालों के खिलाफ काफी उल्टा-सीधा बोल रहे हैं. और वही बहुत से लोगों का ये भी कहना है कि बुजुर्ग से शादी करके 21 साल की लड़की की जिंदगी बर्बाद ही हो गई है. अब पुलिस इस बात का इंतजार कर रही है कि लड़की इस शादी को लेकर क्या बयान दर्ज करवाती है.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *