बिग बी ने किया अपनी वसीयत का एलान, लिया ऐसा फैसला जिसे सुनकर अभिषेक बच्चन के उड़ गए होश


0

इंड्रस्टी में यु तो बहुत सारे बड़े बड़े एक्टर्स इस समय मौजूद है, जिन्हे आज दुनिया जानती है शाहरुख़ की बात करे तो इनका नाम आज दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओ की लिस्ट में शुमार किया जाता है, अगर बात की जाये बॉलीवुड के शहंशाह की तो वो सिर्फ एक है जिसे आज दुनिया सदी का महा नायक भी कहती है हम बात कर रहे है अमिताभ बच्चन जो आज खुद में एक ब्रांड बन चुके है.

इतनी ज्यादा उम्र होने के बाद भी आज इनकी टक्कर का अभिनेता पूरी इंड्रस्टी में नहीं है, इन्होने अपनी मेहनत से आज वो मुकाम हासिल कर लिया है जहाँ जाना तो हर कोई चाहता है लेकिन इनके जितना मेहनत कर पाना किसी भी व्यक्ति के लिया असंभव है, भले ही इनकी उम्र 74 साल हो चुकी हो लेकिन उनके द्वारा निभाये गये हर किरदार के लोग अभी भी दीवाने है.

कई नई पढ़ी के लोग इन्हे अपना आइडियल मानते हैं, बिग बी ने सिर्फ अपनी फिल्मों के जरिये ही लोगो के दिलों पर राज नहीं किया, बल्कि उनके शालीन व्यवहार, सादगी और भाषायी सरलता उनके चाहने वालो के दिलो में उनकी एक अलग ही छवि बना दी है अगर सोशल मीडिया पर इनके चाहने वालो की बात की जाये तो वो तक़रीबन 25 मिलियन से भी ऊपर जा पहुंची है.

आपको जानकारी दे की अमिताभ बच्चन अपनी वसीयत का ऐलान ट्विटर के दोवारा एक तस्वीर को पोस्ट करके किया है बिग बी ने लैंगिक समानता का सम्मान करते हुए अपनी संपत्ति पुत्री श्वेता नंदा और पुत्र अभिषेक बच्चन में समान रूप से बांटने की घोषणा की है बच्चन ट्विटर पर लिखा है.

उनकी मृत्यु के बाद उनकी संपत्ति को समान रूप से उनके दोनों बच्चों में समान रूप से बांटी जाए बच्चन परिवार ने लैंगिक समानता को समाज में बढ़ावा देने के लिए लोगो के सामने एक मिसाल पेश की है, बच्चन साहब की बात करे तो वो भारतीय पारिवारिक मूल्यों और परंपरांओं बहुत पहले से ही मानते हुए चले आ रहे है.

उनके इन्हीं गुणों के कारण लोग उनका सम्मान करते हैं, बिग बी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें उन्होंने अपने हाथो में एक स्लेट पकड़े कर खड़े हुए देखा जा सकता है इस पर लिखा है, ‘ मेरे मरने के बाद मेरी सारी संपत्ति मेरे बेटे और बेटी के बीच समान रूप से बांट दी जाए हम सब बराबर हैं और मैं बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं करता।’.

बिग बी के दोवारा लिए गए इस फैसले से पुरे भारत के लोग खुश है क्योंकि यहां जब भी संपत्ति या वंश को लेकर बात आती है तो लोग बेटी को छोड़ बेटे को ज्यादा तरजीह दी जाती है, जो की बिलकुल भी सही नहीं है, हम सब इस बात को बखूबी जानते है की बिग बी ने हमेशा ही महिलाओं का सपोर्ट किया है.

ओर उन्हें हमेशा ही बढ़ावा दिया है, फिर चाहें वो उनकी पत्नी हो, बहू हो, बेटी श्वेता हो या फिर नाती-पोते हों पिछले साल उन्होंने अपनी नातिन और पोती के नाम एक खुला खत भी लिखा था जिसमें उन्होंने ये सीख देनी चाही थी की उन्हें किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है, सभी लोगो को आजादी जीने का हक़ है वो अपनी जिंदगी जैसे चाहे वैसे जी सकते है.

आपको बता दे की इस समय जया और अमिताभ बच्चन के पास कुल 10.01 अरब रुपये की चल अचल संपत्ति मौजूद है, जया के पास 1.98 अरब रुपये की संपत्ति है, जबकि अमिताभ बच्चन के पास 8.03 अरब रुपये की जायदाद है महानायक अमिताभ के मुंबई में दो आलीशान बंगलों जलसा और प्रतीक्षा है.

जिनकी कीमत क्रमश: 100 करोड़ तथा 115 करोड़ रूपए के अस पास बताई जाती है, इतनी ज्यादा संपत्ति होने के बावजूद बिग बी आज भी ज़मीन से जुड़े हुए है, उनका पहनावा उनका खाना उनकी एक एक बात उन्हें सबसे अलग बनती है.


Like it? Share with your friends!

0
News Fellow

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *