Entertainment

अगर आप इन तस्वीरों को पहचानते हैं तो आपका बचपन बहुत ही अच्छा गुजरा है, क्लिक करके देखें

इस दुनिया में हर इंसान की जिंदगी की शुरुवात उसके बचपन के दिनों से होती हैं. हम जब बच्चे थे तो बड़े होने की दुआ करते थे और अब जब बड़े हो गए है, तो अब फिर से बचपन जीने का मन करता है. आपको भी अपने बचपन में लौटने की इच्छा जरूर होती होगी. हर इंसान अपने बचपन में गुजारे हुए हर लम्हे याद करता हैं, और मुस्कुरा उठता हैं. बचपन चाहे कैसी भी परस्थिति में क्यों न गुजरा हो वो हमेशा यादगार ही होता हैं. आज की ख़ास दिल को छू लेने वाली पोस्टमे हम आपको बचपन से जुडी कुछ ऐसे तस्वीरें दिखाने वाले हैं, जिन्हे देखने के बाद आप भी भावुक हो जाएंगे और आप को भी एक बार फिर से अपना बचपन याद आजायेगा.

1.बारिश के दौरान वो कागज़ की कश्ती

बचपन के दिनों में जॉब भ्ही बारिश का मौसम आता था हम अपनी कॉपी के कागज़ पहाड़ क्र उसकी कश्ती बना कर खेलते थे. इस चीज़ की फीलिंग ही अलग थी ना दोस्तों…

2.हर किसी का पसंदीदा दूरदर्शन

उस समय टीवी पार बस एक चैनल दूरदर्शन आता था. बच्चो के लिए उस समय दूरदर्शन पर अनेक प्रोग्राम दिखाए जाते थे. जिसमे की बच्चो का सबसे पसंदीदा शक्तिमान और जूनियर जी हुआ करता था.

3.इस तरह की पेंसिल तो सभी की हुआ करती थी

इस तरह की पेंसिल तो लगभग सारे बच्चो के पास हुआ करती थी. उस समय ऐसे पेंसिल का क्रेज चलता था. जिसके पास ऐसी पेंसिल वो बच्चो के ग्रुप का लीडर माना जाता था.

4.इस गेम की जिद तो उस दौरान हर बच्चा किया करता था

ये वीडियो गामे तो आपको याद ही होगा. उस समय इसी गेम की चाहत हर बच्चे में होती थी. मानो उस समय की ये सबसे महँगी चीज़ हुआ करती थी.

5.कम पैसे में काफी सारी चीजे मिलने की ख़ुशी

जी हाँ बहुत ही काम पैसो में काफी साड़ी चीज़े मिलने की भी खुसी की बात ही अलग होती है. हम जब बच्चे थे तो उस समय 50 पैसे भी ले कर मार्किट जाते थे तो काफी साड़ी छटपटी चीज़े ले कर घर आते थे.

6.एग्जाम के टाइम

स्कूल में जब भी एग्जाम का टाइम आता था तो बच्चे एग्जाम की तयारी में कम ध्यान और इस एग्जाम बोर्ड को खरीदने पार ज्यादा ध्यान देते थे.

7.पुराने खेल

बचपन के दिनों के खेल भी बड़े अजीब और खुशनुमा हुआ करते थे. उस समय घर में या फिर स्कूल में हर जगह बच्चे कुछ भी खेल स्टार्ट कर दिया करते थे.

8.आया..? नहीं…हां…नहीं??

टीवी चैनल को सही से साफ़ साफ़ देखने के चक्कर में अंतिंणा कितना बार जा कर हिलना परता था.

9.ये चाभी जो हमेशा खा जाती थी

आपको तो पता लग ही गया होगा की हम किस चाबी की बात कर रहे है.

10.मारियो को एन्ड तक खेलना

टीवी वीडियो गेम में उस समय सबसे पॉपुलर और बच्चो का पसंदीदा गेम मारिओ था. एक बार जब कोई बच्चा इसे खेलने बैठ जाता था तो वो इसे आखिरी तक खेले बीना नहीं छोड़ता था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top