General

अंदर से किसी राजमहल से कम नहीं है अंबानी हाउस, देखिये दिल को छू लेनी वाली बेहद ख़ास तस्वीरें

इस विशाल दुनिया में आमिर लोगो की कोई कमी नहीं है. यहाँ हमे एक से बढ़कर एक आमिर लोग देखने को मिलते रहते है. हम अपने देश भारत की बात करे तो यहाँ पर भी एक से बढ़कर एक अमीर लोग रहते है, भारत में अमीर लोगो की सूचि को देखे तो इसमें सबसे पहला नंबर मुकेश अम्बानी जी का आता है. आपको बता दें की सिर्फ भारत देश ही नहीं बल्कि पूरी विश्व में मुकेश अम्बानी को अपनी आपार दौलत और प्रॉपर्टी के लिए एक जाना माना चर्चित चेहरा मिला हुआ है. रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी को पूरे दुनिया भर के प्रमुख अमीरो में गिना जाता है. मुकेश अंबानी की लाइफस्टाइल की तो आम इंसान कल्पना भी नहीं कर सकता है.अपनी इसी लाइफस्टाइल को और भी पुख्ता करते हुए मुकेश अंबानी ने अपने और अपने परिवार के लिए मुम्बई में दुनिया का सबसे महंगा घर “एंटीलिया” बनाया है. मुकेश अम्बानी का ये घर अपने आप में एक विरासत है.

जब भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की लाइफस्टाइल की चर्चा होती है, तो सबसे पहले इनके घर की ही बात होती है, उनका ये घर दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है. वैसे तो आपने मुकेश अंबानी के घर के बाहर की तस्वीरे आपने कई बार देखी होगी, लेकिन क्या आपने इनके घर के अंदर की तस्वीरें देखी है? अगर नहीं देखि, तो आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको अंबानी परिवार के घऱ के अंदर की कुछ बेहद ख़ास और सुन्दर दिखाएंगे.

इनके घर का नाम “एंटीलिया” है जो की मुंबई के सबसे महंगे इलाके अल्टामाउंट रोड में स्तिथ है. इस एरिया में प्रॉपर्टी की कीमतें बहुत ज्यादा होती है. यहां प्रति स्क्वेयर फुट की कीमत 80,000 से 85,000 रुपए है. एंटीलिया को इस दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर का खिताब मिला है. ये घर अंदर से किसी स्वर्ग से कम नहीं है. अम्बानी परिवार का ये घर बाहर से दिखने में जितना सुन्दर लगता है, उससे कई ज्यादा अंदर से खूबसूरत है. इस घर के अंदर की तस्वीरें देखने के बाद आप भी ये बात मान जायेंगे, क्योंंकि इससे पहले आपने इससे ज्यादा खूबसूरत घर कभी नहीं देखा होगा.

जानकारी के लिए बता दे की “एंटीलिया” 200 करोड़ डॉलर की लागत से बना हुआ एक शानदार महल है. भारतीय रुपये में बात करे तो इसकी कीमत लगभग 11 हजार करोड़ रूपये होगी. इस घर मेंं ऐसी कोई सुविधा नहीं है, जोकि यहाँ मौजूद नहीं है. इस घर में आज के आधुनिक दौर की हर सुविधा मौजूद है. अटलांटिक महासागर के तर्ज पर नए ज़माने की हर एक सुख सुविधा से लैश इस घर को कोई भी देखता है, तो बस इसे देखता ही रह जाता है. मुकेश अंबानी के इस घर का नाम अटलांटिक महासागर के तर्ज पर “एंटीलिया” रखा गया है, इसके नाम का मतलब महासागर की तरह ही बेमिशाल और अद्भुत है.

अंबानी की विरासत का बेजोड़ नमूना अंबानी का घर एंटीलिया का हर फ्लोर अलग अलग आर्किटेक्ट डिजाइन से बना हुआ है. इस घर में 9 एविलेटर (लिफ्ट) है, जिससे की किसी भी फ्लोर पर आसानी से जाया जा सकता है. सिर्फ यही नहीं, इस घर में पर्सनल थियटेर भी मौजूद है, जहां मुकेश अंबानी का पूरा परिवार अपनी पसंद के फिल्म देखते है. इस घर में ख़ास पूजा पाठ के लिए अद्भुत मंदिर भ्ही स्तिथ है, जोकि देखने में काफी ज्यादा सुन्दर लगता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top