BOLLYWOOD

बॉलीवुड के इन एक्टर्स का असली नाम कोई नहीं जानता, सलमान और प्रिटी जिंटा भी है इसमें शामिल

आजकल के हर युवा वर्ग का यह सपना होता है की उनको नाम और सोहरत हासिल हो जिसको पूरा करने के लिए लोग जीतोड़ मेहनत करते है और पूरी लगन से अपने सपनो को साकार करने की कोशिश करते है. काफी काम समय में नाम और सोहरत हासिल करने का एक सबसे अच्छा ज़रिया है फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड. सपनो की नगरी कहे जाने वाले बॉलीवुड में लोग भारत साहिल पूरी दुनिया से अपनी किस्मत आजमाने आते है लेकिन इनमे से कुछ ही लोग होते है जो सफलता की बुलंदियों पर पहुंच पाते है. बॉलीवुड में भी ऐसे बहुत से लोग इसका जीता जगता मिशाल है जिन्होंने एक्टर बनने का सपना देखा था और उसे पूरा करने के लिए मुंबई आकर तमाम तरह की परेशानियों को झेला और यह तक की भूके पेट मुम्बई की सड़कों पर रातें भी गुज़ारी है. लेकिन इन सारी परेशानियों के होते हुए भी अपनी जी तोड़ मेहनत और अपन सपन साकार करने के जूनून ने इन्हे आज एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया है. आज ये लोग अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में राज़ करते है.

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस भी हैं जिनको लोग सिर्फ उसी नाम से जानते है जो नाम बॉलीवुड में आकर इनकी पहचान बन चुकी है, ऐसे बहुत से एक्टर भी है जिनका असली नाम बहुत ही काम जानते है. आज हम आपको ऐसी ही फिल्मी दुनिया के सितारों के बारे में बताने जा रहे है जिनका रियल नाम कुछ और है और लोग उन्हें कुछ और नाम से जानते हैं. तो फिर आइये जानते है इन फिल्मी सितारों का असली नाम आखिर है क्या..

आमिर खान

फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड में सबसे परफेक्ट एक्टर के नाम से पहचाने जाने वाले सुपरस्टार अभिनेता आमिर खान ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मो में काम करके आज इस मुकाम पर आ गए है के उनको किसी पहचान की जरूरत नहीं. आज सिर्फ हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में आमिर खान के करोड़ों लोग दिवाने हैं. अपनी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से इस फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले आमिर खान का रियल नाम ‘मोहम्मद आमिर हुसैन खान’ है.

अजय देवगन

अपने समय के सबसे रोमांटिक अभिनेता से लेकर आज के सबसे बड़े एक्शन हीरो के तौर पर अपनी पहचान बनने वाले सुपरहिट एक्टर अजय देवगन बॉलीवुड का जाना माना नाम है. अजय देवगन ने अपने फिल्मी सफर में हर तरह की अदाकारी निभाई है. अजय देवगन का जन्म दिल्ली में हुआ था लेकिन मूल रूप से अजय देवगन की फॅमिली पंजाब से है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की अजय देवगन का असली अजय देवगन नहीं बल्कि ‘विशाल देवगन’ हैं. अजय देवगन का यह असली नाम बहुत ही काम लोगो को पता है.

सलमान खान

बॉलीवुड में अपनी धाकड़ एक्टिंग के बदौलत सबसे बड़े सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल और दबंग खान के नाम से मशहूर सलमान खान आज इस फिल्म इंडस्ट्री की पहचान बन चुके है. पूरी दुनिया में सलमान खान के करोड़ो फैंस है जिनको अलमान की फिल्मो का बेशब्री से इंतजार रहता है. अगर हम यह सलमान खान के असली नाम के बारे में बात करे तो उनका असली नाम बहुत कम लोगों को मालूम होगा. सलमान खान का रियल नाम ‘अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान’ है.

जितेंद्र

अपने समय में सबसे हैंडसम अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बनने वाले और हिंदी फिल्म जगत के रोमांटिक अभिनेताओं में शुमार जितेंद्र ने कई सारी सुपर हिट फिल्में इस इंडस्ट्री के लिए की है. अपने जमाने में जंपिंग जेट के ना मसे मशहूर अभिनेता जितेंद्र का रियल नाम रवि कुमार हैं. आपकी जानकारी के लिए हम यह आपको बता दे की जीतेन्द्र को यह नाम निर्देशक वी शांताराम ने इस इंडस्ट्री में आने के बाद इनको दिया था.

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार और अपनी फिटनेस के लिए काफी तारीफे बटोरने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भले ही अपनी शादी के बाद आज फिल्मे से दूर है लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी कभी कम नहीं हुई. शिल्पा शेट्टी आज भी बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं है. शिला ने 1993 में अपनी पहली फिल्म “बाजीगर” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. शिला ने बॉलीवुड के अलावे तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. अगर हम शिल्पा के असली ना मकई बात करे तो इनका असली नाम अश्विनी शेट्टी है.

प्रिटी जिंटा

अपने लाखो चाहनेवालो के बिच डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रिटी जिंटा की पहचान बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में की जाती है. हालाँकि प्रिटी जिंटा ने काफी समय से इस फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली है. प्रिटी जिंटा आजकल अपने बिज़नेस में काफी जयदा ध्यान दे रही है. आपको यह बता दे की प्रिटी जिंटा को क्रिकेट में भी काफी रूचि है यही कारण है कि वह आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन भी है. प्रिटी जिंटा का रियल नाम प्रीतम सिंह जिंटा है.

मधुबाला

भारतीय फिल्म जगत की बसे खूबसूरत और अपने समय की सबसे बड़ी सुपरस्टार अभिनेत्री मधुबाला भारतीय सिनेमा की सबसे महान अभिनेत्रियों में से एक थी.मधुबाला की खूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में होती थी. अपने बेहतरीन और दमदार अभिनय की बदौलत मधुबाला इस इंडस्ट्री की पहचान बन चुकी थी. हलांकि बदकिस्मती यह हुई के फिल्म जगत की यह महान अदाकारा ने महज 36 साल की कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मधुबाला का असली नाम ‘मुमताज जहाँ बेगम देहलवी’ था.

रेखा

पुराने समय की सबसे बेहतरीन अदाकारा और अपनी दिलकश अंदाज से लाखो लोगो को दीवाना बनने वाली रेखा को कौन नहीं जानता. साल 1966 में बाल कलाकार के तौर पर इस फिल्म जगत में कदम रखने वाली रेखा आज के समय में 63 साल की हो चुकी है लेकिन उनकी खुबसूरती में अभी भी वो कशिश है के कोई भी उनकी खबूसृति का दीवाना हो जाये. रेखा जी का असली नाम भानुरेखा गणेशन है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top